Tunnel found near swargate:स्वारगेट के पास पुणे मेट्रो का काम करते समय सुरंग मिली

Tunnel found near swargate:पुणे मेट्रो के लिए काम करते समय स्वारगेट के पास सुरंग मिली

tunnel found near swargate while work for pune metro hindi

पुणे :– पुणे में  मेट्रो का काम चल रहा है। मेट्रो का काम चलते हुवे स्वारगेट के पास एक सुरंग मिल गयी है (Tunnel found)यह सुरंग जमीनसे निचे12 से 15 फीट पर पायी गयी है।swargate में मल्टीमॉडल हब का काम बहुत तेजिसे चल रहा है। इसके लिए पायलट मशीन द्वारा खुदाई जारी है। खुदाई करते समय सुरंग  मिली है।
कृषि महाविद्यालय के लिए स्वारगेट से शिवाजीनगर(swargate to Shivajinagar) तक मेट्रो(metro) का काम शुरू हुआ। इस समय, गड्ढे की खुदाई पाइलिंग मशीन की मदद से की जा रही थी। जब काम शुरू हुआ, तो बस स्टॉप के पास की जमीन अचानक खिसकती दिखाई दी। करीब 8 से 10 फीट का गड्ढा हो गया। (metro) मेट्रो अधिकारियों ने गड्ढे में उतरकर गड्ढे का निरीक्षण किया .

        Tunnel found near swargate:

इस समय अधिकारियों को सुरंग मिल गयी (Tunnel found)।  पूरब और पश्चिम दिशा सहित उत्तर जा रही सुरंग नजर आयी. जानकारी के अनुसार, इंजीनियरों ने देखा कि यह सुरंग 30 से 35 साल पुरानी है। यह पथरीले बांधकाम की सुरंग 50 ते 60 मीटर लंबी हो सकती है ऐसे अंदाज लगाया गया।लेकिन सुनिश्चित नहीं है कि इस सुरंग का निर्माण कब किया गया था। इस बीच, सुरंग के मिलने के बाद मेट्रो का काम रोक दिया गया है।इससे पहले भी, पुणे में एक समान सुरंग पाया गया था।सावित्रीबाई फुले पुणे विद्यापीठमें ब्रिटीशकालीन सुरंग पायी गयी थी।यह सुरंग विद्यापीठ के मुख्य भवन में है.
tunnel-found-near-swargate-while-work-for-pune-metro-hindi-news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *