Rajasthan Election Result 2018: राजस्थानमे अबकी बार कांग्रेस सरकार

Rajasthan  विधानसभा चुनाव के परिणाम के रूझान सभी 199 सीटों पर आ गए हैं, जिसमें  Congress सरकार बनाती नजर आ रही है. प्रदेश में 200 विधानसभा सीटों में 199 सीटों पर वोटिंग हुई है और 2274 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

Rajasthan विधानसभा चुनाव के रुझानों में Congress  फिर बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है. Congress 102 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि BJP 72 सीटों, BSP 6 सीटों समेत अन्य 25 सीटों पर आगे चल रही हैं. अगर अभी तक घोषित नतीजों की बात करें, तो BJP को 27 सीटों, Congress  को 52 और BSP को 4 सीटों पर जीत मिल चुकी है.
यहभी देखे :Pune|महिला और पुरूषोंके लिए Free में Cilai मशिन Operating Course

दिग्गज नेताओं में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन, सरदारपुरा से अशोक गहलोत और टोंक से सचिन पायलट  जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं उदयपुर से  BJP में मौजूदा गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया आगे चल रहे हैं. झालरापाटन से BJP के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह की हार हो गई है. प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मानवेंद्र सिंह को हरा दिया  है. बता दें कि मानवेंद्र सिंह हाल ही में Congress  में शामिल हुए थे और Congress  ने उन्हें शिव विधानसभा सीट के बजाय राजे के सामने उतारा था.

यहभी देखे शासन की लापरवाही की वजहसे कर्जत के सामाजिक कार्यकर्ते तौसीफ शेख को गवानी पडी जान

Rajasthan में Congress की जीत से खुश अशोक गहलोत ने कहा कि ये Congress की शानदार जीत है. हम तीन राज्यों में Sarkar बना रहे हैं. इससे बेहतर क्या हो सकता है. Gujrat में जिस तरह से राहुल गांधी ने pm मोदी और अमित शाह का मुकाबला किया, उसके बाद से Congress का ग्राफ बढ़ा. वहीं, pm मोदी का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *