Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि आज शुक्रवार को भारतीय पायलट को छोड़ा जाएगा

(MiG-21)मिग-21 के पायलट विंग कमांडर(Wing Commander अभिनंदन आज शुक्रवार को भारत में लौट आएंगे

Latest-news-Pakistan–Prime-Minister–imran-khan-Indian-pilot –released-hindi -sanata news

नई दिल्ली । भारत के कूटनीतिक तेवर और लगातार आक्रामक सैन्य व चौतरफा दबाव के बाद पाकिस्तान को गुरुवार को झुकना ही पढ़ा।  बहादुरी के साथ पाकिस्तानी Air Force को जवाब देने के बाद Pakसीमा में गिरे और बंदी बनाए गए मिग-21 के पायलट (pilot )विंग कमांडर(Wing Commander ) अभिनंदन आज  शुक्रवार को भारत में  लौट आएंगे।
अमेरिकी राष्ट्रपति (Donald Trump )डोनाल्ड ट्रंप के अच्छी खबर मिलने के tweet  के करीब तीन घंटे बाद पाकिस्तानी Prime Minister इमरान खान ने पाक संसद में अभिनंदन को  रिहा( released) करने का एलान किया।


Imran khan ने कहा कि वह इसके जरिये भारत को (message of peace) शांति का संदेश देना चाहते हैं। माना जा रहा है कि अभिनंदन को Red Cross.के जरिये भारतीय उच्चायोग को सौंपा जाएगा। उसके बाद वाघा सीमा पर उन्हें लेने Punjab के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी जाएंगे।

Bharat ने Pakistanकी कोई भी शर्त मानने से साफ मना  किया और कहा कि अभिनंदन की रिहाई बिना शर्त होनी चाहिए। सरकारी सूत्रों ने बताया कि भारत ने अभिनंदन से भारतीय राजनयिक की मुलाकात (काउंसलर एक्सेस) की Pakistan से कोई मांग नहीं की थी। बल्कि बिना किसी (deal ) डील के  तत्काल रिहा करने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *